peoplessamachar.co.in

Sat05092015

Last updateSat, 05 Sep 2015 2am

Uncategorised

सैमसंग की टक्कर में जियाओमी, लाएगी कर्व्ड डिस्पले वाला फोन

13चीनी की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियाओमी जल्द ही कर्व्ड डिस्पले स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। चीनी वेबसाइट मोबाइल डैड ने इस बात की पुष्टि करते हुए कर्व्ड डिस्पले वाला यिजाओमी स्मार्टफोन दिखाया गया है। इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी सैमसंग को टक्कर देने की तैयारी में है। इस स्मार्टफोन का नाम जियाओमी एमआई एज होना माना जा रहा है।

सैमसंग गैलेक्सी एज प्लस को देगा टक्कर

रिपोर्ट के अनुसार इस यह स्मार्टफोन कुछ हाल ही में लॉन्च हुए गैलेक्सी एस6 एज प्लस जैसा है। इस फोन में 5.2 इंच की मुख्य डिस्पले स्क्रीन दी गई जो 2के यानि एचडी से चार गुना बेहतर है। इस फोन को जापान की शार्प कंपनी बना रही है।

जबरदस्त फीचर्स से लैस

शानदार प्रदर्शन के लिए इस फोन को स्नैपड्रेगन 808 प्रोसेसर से लैस किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 3जीबी अथवा 4जीबी रैम होगी। वहीं इसकी इंटरनल मेमोरी 32 से 64 जीबी तक मानी जा रही है।

Read more...

मंडी निधि में ज्यादा सड़कें सीहोर-विदिशा में

mandi-nidhiभोपाल ।प्रदेश में मंडी निधि से भी सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। यह सड़कें कृषि उपज मंडियों से गांवों को जोड़ने के लिए निर्मित कराई जा रही है, परंतु सबसे ज्यादा सड़कें सीहोर जिले के लिए स्वीकृत की गई हैं और इसके बाद विदिशा जिले के लिए। 40 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली 37 सड़कों में से अधिकांश के कार्य 40 फीसदी भी पूरे नहीं कराए गए हैं तो कइयों के 15 प्रतिशत भी नहीं हो पाए। इसको लेकर मंडी प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। केवल 14 सड़कें ऐसी हैं, जिनका कार्य 50 फीसदी से अधिक हुआ है। प्रदेश में मंडी निधि के तहत बनाई जा रही सड़कों की भी हालत अच्छी नहीं कही जा सकती। मंडी प्रशासन 37 सड़कों का निर्माण लगभग 40 करोड़ की लागत से कराना चाहता है। इनमें बुरहानपुर में डाभियाखेड़ा से पलासुर 3.50 किमी, दमोह जिले में रनेह रोड से नया गांव दूरी 6.40 किमी, दमोह पथरिया से ग्राम जोरतला दूरी 1.30 किमी, ग्राम सरिया से फुटेरा दूरी 3.30 किमी, ग्राम रूसल्ली से बघा दूरी 3.30 किमी, रूसंदो से खैजरा तक दूरी 2.40 किमी, ग्राम घूघरा से आदिवासी कालोनी तक दूरी 2.40 किमी, बटियागढ़ से छतरपुर रोड हिम्मतपुरा दूरी 2 किमी, ग्राम ममरखा से असलाना दूरी 3.30 किमी तथा इटवा से छिरका बकेनी 3.30 किमी का निर्माण किया जाना है, जबकि पन्ना जिले में राजपुर से बनौली वाया ढिंगरी दूरी 6 किमी, उमरी से पलोही दूरी 3 किमी है। साथ ही विदिशा जिले में पुरानी मंडी से रामलीला मैदान दूरी 1.68 किमी, पुरानी मंडी गेट से खरी फाटक तक पहुंच मार्ग दूरी 0.64 किमी, नवीन मंडी रोड रामनगर चौराहे से बंटी नगर सागर पुलिया होते हुए दूरी 2.03 किमी तथा भयागांव से भूतियाबुजुर्ग निर्माण दूरी 3 किमी का निर्माण कराया जा रहा है। 

Read more...

हफीज के शतक से पाक की विस्फोटक जीत

16दांबुला। मोहम्मद हफीज (41 रन पर चार विकेट और 103 रन) के कमाल के हरफनमौला प्रदर्शन से पाकिस्तान ने श्रीलंका को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को छह विकेट से पीटकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर विवादों में रहने वाले हफीज ने 41 रन पर चार विकेट लेकर श्रीलंका को 50 ओवर में आठ विकेट पर 255 के स्कोर पर रोक दिया। हफीज ने इसके बाद 95 गेंदों पर 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 103 रन की मैच विजयी पारी खेली। इस हरफनमौला प्रदर्शन के लिये हफीज को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। पाकिस्तान ने 45. 2 ओवर में चार विकेट पर 259 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Read more...

न्यूजीलैंड ने भारतीय महिलाओं को धोया

13बंगलुरू। सोफी डिवाइन (22 गेंदों में 70 रन) की धुआंधार अर्धशतकीय पारी और मोर्ना नीलसन तथा केट ब्राडमोर के तीन तीन विकेटों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत को शनिवार यहां पहले ट्वंटी 20 मुकाबले में आठ विकेट से धो दिया। न्यूजीलैंड ने टास जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया और अपने गेंदबाजों के सधे हुये प्रदर्शन से भारतीय बल्लेबाजों को एक गेंद शेष रहते 19.5 ओवर में 125 रन पर ढेर कर दिया। मेहमान न्यूजीलैंड की टीम ने 45 गेंदे शेष रहते 12.3 ओवर में दो विकेट पर 126 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Read more...

भारत में लॉन्‍च होंगी फौक्‍सवेगन की ये 5 बेहतरीन कारें

6भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार तेजी से बढ़ रहा है। इसी क्रम में जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी फौक्‍सवेगन देश की सड़कों पर अपनी 5 अन्‍य बेहतरीन कारों को पेश करने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि, कंपनी अपने इन कारों की फेहरिस्‍त में लगभग हर सेग्‍मेंट में कारों को लॉन्‍च करेगी। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि, भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट सेग्‍मेंट की मांग तेजी से बढ़ रही है। इसी क्रम में फौक्‍सवेगन भी अपनी बेहतरीन कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी को लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। तो आइये तस्‍वीरों में देखते हैं फौक्‍सवेगन की आने वाली बेहतरीन कारों को।


आ रही हैं फौक्‍सवेगन की ये 5 बेहतरीन कारें

फौक्‍सवेगन की तरफ से आने वाली कारों में एसयूवी, सिडान, कॉम्‍पैक्‍ट सिडान, और फेसलिफ्ट कारों के मॉडल शामिल किये गये हैं। नेक्‍स्‍ट स्‍लाईड पर क्लिक करें और देखें वो कौन सी कारें हैं।

Read more...