peoplessamachar.co.in

Sun21122014

Last updateSun, 21 Dec 2014 2am

Uncategorised

105 विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतें सही मिली

नई दिल्ली। विज्ञापन उद्योग के संगठन एएससीआई ने अक्टूबर महीने में 105 विज्ञापनों के खिलाफ दिग्भ्रमित करने संबंधी शिकायतों को सही पाया। जिन कंपनियों के विज्ञापनों के खिलाफ शिकायत सही पाई गई उनमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचयूएल, फिलिप्स, प्रॉक्टर एंड गेंबल, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट व गोइबीबो के विज्ञापन शामिल हैं। ग्राहक शिकायत परिषद (सीसीसी) का कहना है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा का अपने वाहन बोलेरो मैक्सीट्रक प्लस संबंधी विज्ञापन दिग्भ्रमित करने वाला है। कंपनी के इस विज्ञापन में वाहन को तीन ‘छोटे हाथियों’ से भी ताकतवर बताया गया है। फ्लिपकार्ट व गोइबीबो की इस बात के लिए ख्ािंचाई की है कि वे अपने विज्ञापनों में छूट के बारे में सही सही जानकारी नहीं दे रहीं।

Read more...

मैसी चैंपियंस लीग के भी टॉप गोल स्कोरर बने

messiमेड्रिड। हाल ही में ला लीगा के टॉप गोल स्कोरर बने बार्सिलोना के स्टार फारवर्ड खिलाड़ी लियोनल मैसी ने एपोइल निकोसिया में ग्रुप एफ के एक मैच में हैट्रिक लगाते हुए चैंपियंस लीग में सर्वाधिक 74 गोल का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। बार्सिलोना और अर्जेंटीना के कप्तान मैसी ने 71 गोल के पूर्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मैसी की यह 31वीं और यूरोप के एलीट क्लब की प्रतियोगिता में पांचवीं हैट्रिक थी। साथ ही यह पहली बार है जब मैसी ने तीनो गोल अपने दाएं पैर से किए। बार्सिलोना ने यह मैच 4-0 से जीत लिया। मैसी ने कहा कि इतना अच्छा और महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बनाकर मैं खुश हूं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज वह तीन अंक रहे। मैसी ने तीन दिन पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए ला लीगा में सर्वाधिक गोल करने के छह दशक पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मैसी ने पूर्व स्ट्राइक टेल्मो जारा के वर्ष 1955 में बनाए गए 251 गोलों के रिकॉर्ड को तोड़कर 289 मैचों में 253 गोल का नया रिकार्ड बनाया। रियाल मेड्रिड के स्टार फारवर्ड खिलाडी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चैंपियंस लीग में 107 मैचों में 70 गोल किए हैं जबकि मैसी ने 91 मैचों में यह रिकॉर्ड बनाया है। पुर्तगाल के कप्तान रोनोल्डो चैंपियंस लीग के ग्रुप बी मैच में इस अंतर को कम करने की कोशिश करेगें। वहीं बार्सिलोना के एक अन्य खिलाड़ी लुईस सुआरेज ने भी प्रतिबंध के बाद अपना पहला गोल किया। सुआरेज पर विश्वकप के एक मैच के दौरान इटली के जिओर्जियो चिलिनी के कंधे पर काटने के लिए चार माह का प्रतिबंध लगाया गया था। 

Read more...

मोहित इंडस्ट्रीज के निर्यात में 187 प्रतिशत की वृद्धि

मुंबई। मोहित इंडस्ट्रीज लि. की 30 सितम्बर, 2014 को समाप्त हुई अवधि में शुद्ध बिक्री गत वर्ष की समान अवधि की 106.96 करोड़ रुपए से 23 प्रतिशत बढ़कर 131.54 करोड़ रुपए हुई। निर्यात ने वृद्धि में योगदान देना जारी रखा। 30 सितम्बर, 2014 को समाप्त हुई छमाही में यह गत वर्ष के 17.14 करोड़ से बढ़कर 49.22 करोड़ रुपए हुआ। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर नारायण साबू ने कहा कि हमारी पूरी टीम के प्रयास का परिणाम अब दिखने लगा है। हमारे ग्रोथ में निर्यात का योगदान बरकरार है। हमें विश्वास है कि आगामी तिमाहियों में हमारे कामकाज में और सुधार होगा क्योंकि सभी निवेशों एवं विस्तार योजनाओं का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा। क्रूड की लागत में कमी का भी हमारे लाभ पर सकारात्मक प्रभाव दिखायी देगा। कंपनी का टेक्सटाइल्स एवं एएसी ब्लॉक्स कारोबार है। कंपनी परम्परागत टेक्सटाइल बिजनेस के साथ एएसी बिजनेस के विकास एवं वृद्धि में सक्रिय रूप से कार्य कर रही है। कंपनी आज देश में फेब्रिक्स एवं टेक्सचराइज्ड यार्न की एक प्रमुख निर्माता है। 

Read more...

जैन कॉलेज के छात्रों ने किया गोदरेज में विजिट

ग्वालियर ।जैन कॉलेज ग्वालियर के मैनेजमेंट विभाग के छात्रों ने मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड का एक दिवसीय भ्रमण गतदिवस किया गया । इस अवसर पर गोदरेज इडस्ट्रीज के डीजीएम एच आरी अविनाश मिश्रा के द्वारा संस्थान के छात्रों को सर्वप्रथम गोदरेज इंडस्टीज की संपूर्ण जानकारी केस स्टडी के रूप समझायी गई, जिसमें प्रोडक्शन से लेकर मैनेजमेंट की कार्यप्रणाली के बारे में भी बताया गया इसके बाद छात्रों को प्लांट भ्रमण के लिए ले जाया गया एवं गोदेरेज द्वारा छात्रों को गोदरेज मालनपुर की संपूर्ण क्रियाकलापों के बारे में प्लांट परिसर में ही सेमीनार के माध्यम से बताया गया, इस एक दिवसीय औद्योगिक भ्रमण कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी देते हुए संस्थान के रजिस्ट्रार डॉ. अनिल शर्मा द्वारा बताया गया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनके कैरियर में गोदरेज को भी एक विकल्प के रूप में देखना एवं कंपनी की विस्तृत जानकारी प्रदान कराना था। कार्यक्रम का समन्वयन सीपी वर्मा एवं डॉ. अजय द्वारा किया गया।

Read more...